Angel broking account बंद कैसे करें 2023 । Angel Broking account closing online

Angel Broking account closing online :- stock मार्केट में पैसा लगाना सभी चाहते हैं और सभी अलग-अलग broking कंपनी के द्वारा Demat & trading account रजिस्ट्रेशन करते हैं लेकिन खासकर लोग रेफरल के द्वारा erning करना चाहते हैं.

लेकिन काफी समय के बाद उसे पता चलता है कि नहीं Refers के द्वारा अब erning नहीं होगा या फिर किसी कारण से आपके मन में Demat अकाउंट बंद करने का विचार आने लगते हैं। तो आज के इस पोस्ट पर जानेंगे एंजल ब्रोकर अकाउंट डिलीट कैसे करते हैं और इसके साथ-साथ यह भी जानेंगे कि डिलीट नहीं होने का कारण क्या हो सकता है.

Angel broking kya hai in hindi 


एंजल ब्रोकर एक Demat trading अकाउंट है जिसके द्वारा हम ऑनलाइन Stock को बाय सेल कर सकते हैं यदि आपको इनके बारे में पता था तो ठीक है यदि नहीं पता है तो आप इंटरनेट के माध्यम से और भी विस्तार से जान सकते हैं लेकिन फिलहाल जो मैं आपको बताने वाला हूं वह अकाउंट डिलीट करने के बारे मे, 
angel broking डीमेट अकाउंट डिलीट कैसे करें

आप मे से काफी ऐसे यूजर होगे जो अक्सर सोचते हैं कि एंजल ब्रोकर में बैंक अकाउंट जोड़ते हैं क्या मेरा बैंक अकाउंट से पैसा हमेशा कटेगा या फिर पूरी तरह पैसा गायब हो जाए बिल्कुल ही सही बात नहीं है कोई भी broking Team बिना परमिशन का किसी भी बैंक से पैसा नहीं लेता है, यदि आप स्टॉक बाय करते हैं तो ही bank से पैसा कटा सकते हैं और इसके लिए भी आपके परमिशन की जरूरत पड़ती है ।

इसे भी पढ़े :- 

यदि अब भी आपके मन में कोई भी डाउट है जिसके माध्यम से आप angel broking डीमेट अकाउंट डिलीट करना चाहते हैं वह भी पूरी तरह से, तो आप स्टेप बाय स्टेप नीचे देख सकते हैं. क्योंकि मैं आपको यहां पर पूरी जानकारी शेयर किया हूं कि कैसे आपको क्या करना है और यदि एंजल ब्रोकर अकाउंट डिलीट नहीं हो रहा है तो इसका कारण क्या है.

angel broking डीमेट अकाउंट डिलीट कैसे करे । Angel one demat account closing kaise kare


Step 1 :- तो सबसे पहिले Email open करे। 

Step 2 :- Compose पर click करे। 

Step 3 :- From में वह Email सेलेक्ट करे जिसके द्वारा angel broking Account open किये हैं। 

Step 4 :- To मे Support@angelbroking.com लिखे।

Step 5 :- Subject में please close my Demat account लिखे। 

Step 6 :- Compose Email में  Dear Angel broking Team,

I am want to close my angel broking Demat and Trading account . Please initiate account closing and send me further " account closing step " for below account detail-

Client code :-
Mobile number :-
Email id :- 

Reason for closure - I am not interested in trading and demat account 

Step 7 :- Send पर क्लिक करे। 

इसे भी देखे :- 5Paisa Account close कैसे करें  

इतना करते ही आपके ईमेल पर angel broking Team के तरफ से एक Email आयेगा जिसमे लिखा होगा Dear Mr kumar कि 6 दिन के अंदर आपका demat और trading अकाउंट बंद हो जाएगा और फिर उसके बाद 6 दिन के बाद एक और ईमेल आएगा जिसमें close my account का ऑप्शन देखने को मिलेगा यानी अब आपका अकाउंट पूरी तरह delete हो जाएगा और इसके लिए 48 घंटा लगेगा यदि आपको लगता है कि नहीं हमें इसे दुबारा रिओपन करना है तो वहां पर एक ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करके आप फ़िर से रिओपन करवा सकते हैं।

इसे भी पढ़े :- upstox account close कैसे करें  

Demat account बंद नहीं होने का कारण


आप में से काफी ऐसे Demat & trading account user हैं जिनका अकाउंट डिलीट नहीं हो रहा है इसका क्या कारण है. चले जानते हैं। 

  • सबसे पहले तो आपको डीमेट अकाउंट open करे पता करे कि आपने कोई stock खरीदा तो नहीं है यदि खरीदा है तो उसे सेल कर दे। 
  • अब पता कीजिए कि डीमेट अकाउंट या ट्रेंडी अकाउंट में कोई पैसा होल्ड पर तो नहीं है यदि उसमें कोई पैसा है तो उसे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर ले। 
आपका अकाउंट बंद नहीं हो रहा है तो यही दो कारण हो सकते हैं तो आप बड़ी आसानी से इन दोनों प्रॉब्लम को सॉल्व करके दोबारा डीमैट अकाउंट बंद करवाने का स्टेप फॉलो कर सकते हैं। ऐसे तो मैं आपको ऊपर बता चुका हूं कि आपको क्या करना है फिर भी यदि आप से नहीं हो रहा है तू नीचे कमेंट करके बताएं ताकि अगली पोस्ट में हम आपको कोई और नया तरीका बताएं जिससे आप आसानी से कर पाए।

इसे भी पढ़े :- Byju's account delete कैसे करे 

अंतिम बात :-

तो दोस्तों उम्मीद करते हैं आज का यह लेख आपके लिए काफी ज्यादा हेल्पफुल साबित हुआ होगा ऐसे में अगर आप भी किसी और Demat & trading account के बारे में जानना चाहते हैं तो नीचे कमेंट करके बताएं और इस पोस्ट को अपने दोस्तों तक जरूर शेयर कर दें।
Peremi

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post